ग्वालियर पुलिस ने ऑनलाईन सट्टा खिला रहे दो सटोरियों को एक लाख रूपये नगद व तीन मोबाइल व कार सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे* को दिनांक 29.04.2022 को रात्रि में जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना मुरार क्षेत्रान्तर्गत हुरावली रोड, आर्मी गेट के पास दो व्यक्ति कार में बैठकर लखनऊ सुपर जाइंट एवं किंग्स इलेवन पंजाव के बीच चल रहे आईपीएल क्रिकेट पर ऑनलाईन सट्टा खिला रहे हैं। उक्त सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही हेतु एसएसपी ग्वालियर ने *अति. पुलिस अधीक्षक शहर(पूर्व/अपराध) श्री राजेश डण्डोतिया* को पुलिस की टीम को आईपीएल क्रिकेट पर हार-जीत का दाब लगाकर सट्टा खिलवा रहे व्यक्तियों पर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

थाना मुरार क्षेत्र के हुरावली रोड, आर्मी गेट के पास कार में बैठकर आईपीएल पर ऑनलाईन सट्टा खिलाते हुए दो सटोरियों को पकड़ा।

अति. पुलिस अधीक्षक शहर(पूर्व/अपराध) के निर्देशों के परिपालन में सीएसपी मुरार श्री रत्नेश तोमर एवं डीएसपी अपराध श्री विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी मुरार निरी. शैलेन्द्र भार्गव के नेतृत्व में पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान हुरावली रोड, आर्मी गेट के पास कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस टीम को आर्मी गेट के पास मुखबिर के बताये अनुसार दो व्यक्ति सफेद रंग की एक्सेंट कार में बैठे दिखे, जो मोबाइल पर लगातार बात कर मोबाइल पर ही आईपीएल पर सट्टा लगा रहे थे। पुलिस टीम को देखकर मोबाइल पर बात कर रहे दोनों लड़कों ने भागने का प्रयास किया। जिन्हे पुलिस टीम द्वारा घेरकर पकड़ लिया गया।

पुलिस टीम को पकड़े गये सटोरियों से 03 मोबाइल, 01 लाख रूपये नगद, एक कार तथा मोबाइल में एक करोड़ से अधिक का हिसाब-किताब मिला।

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये दोनों व्यक्तियों के मोबाइल चैक करने पर उसमें वेबसाईट खुली मिली जिसके माध्यम से यह लोग लखनऊ सुपर जाइंट एवं किंग्स इलेवन पंजाव के बीच चल रहे आईपीएल क्रिकेट पर ऑनलाईन सट्टा खिला रहे थे। पकड़े गये सटोरियों की तलाशी लेने पर एक के पास से 06 हजार रूपये नगद तथा एक ओप्पो कम्पनी का मोबाइल, दूसरे के पास से 94 हजार रूपये नगद एवं एक ओप्पो तथा एक रेडमी कम्पनी का मोबाइल तथा एक सफेद रंग की एसेंट कार को जप्त किया गया। इस प्रकार दोनों सटोरियों से कुल 01 लाख रूपये नगद एवं तीन मोबाइल जप्त किये गये। पकड़े गये सटोरियों ने पूछताछ में बताया कि सट्टा खेलने वाले ग्राहकों को वेबसाईट के माध्यम से 30 आईडी बनाकर आईपीएल का ऑनलाईन सट्टा खिलाया जाता है और उसके ग्वालियर, इन्दौर एवं मुरैना जिले में 200 से अधिक क्लाइंट हैं।

दिल्ली में बैठे हुए एक व्यक्ति द्वारा इन दोनों को आईडी उपलब्ध कराई जाती थी जिसे भी आरोपी बनाया गया है। उक्त तीनों सटोरिया के खिलाफ थाना मुरार में अप0क्र0 369/22 धारा 4क पब्लिक गेम्बलिंग एक्ट एवं 109 भादवि का प्रकरण पंजीबद्व किया गया। ग्वालियर क्राईम ब्रांच द्वारा विगत दिनों से लगातार आईपीएल क्रिकेट पर ऑनलाईन सट्टा खिला रहे व्यक्तियों पर कार्यवाही की जा रही है और इस प्रकार की कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी।

बरामद मशरूका :-

तीन मोबाइल तथा 01 लाख रूपये नगद एवं एक सफेद रंग की हुण्डई एसेंट कार।

सराहनीय भूमिका :-

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी क्राईम ब्र्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता, थाना प्रभारी मुरार निरीक्षक शैलेन्द्र भार्गव क्राईम ब्रांच टीम- सउनि राजीव सोलंकी, प्र.आर. अनिल गुप्ता, रामबाबू, आरक्षक आशीष शर्मा, सोनू परिहार, गौव आर्य थाना मुरार टीम- सउनि संतकुमार तोमर, आरक्षक अनिल व्यास की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.