ग्वालियर : गंदगी फैलाने पर भैंस पालक से वसूला पांच हजार रूपये का जुर्माना।

Spread the love

ग्वालियर : गंदगी फैलाने पर भैंस पालक से वसूला पांच हजार रूपये का जुर्माना।

ग्वालियर दिनांक 27 मई 2022- क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 16 वार्ड क्रमांक 41 में शिंदे की गोट छत्री मंडी के पास गली में अतिक्रमण कर भैंस बांधी जा रही थी। उसके विरुद्ध गंदगी फैलाने पर 5000 का जुर्माना वसूल किया गया।

नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल के निर्देशानुसार अपर आयुक्त श्री अत्येंद्र सिंह गुर्जर के मार्गदर्शन में चलाए गए जन जागरूकता अभियान के तहत आज शुक्रवार को वार्ड 41 स्थित शिंदे की छावनी क्षेत्र में स्वच्छता निरीक्षण के दौरान क्षेत्र के पशुपालकों द्वारा अतिक्रमण कर गंदगी एवं गोबर फैलाया जा रहा था जिसको लेकर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही करते हुए जुर्माना लगाया गया और 2 दिन का अल्टीमेटम दिया गया तथा 2 दिन बाद अतिक्रमण कर गंदगी फैलाई जाती है तो मदखलत द्वारा कार्रवाई की जावेगी। इस अवसर पर सहायक स्वास्थ्य अधिकारी श्री अशोक खरे एवं निगम का अमला उपस्थित रहा। इसके साथ ही वार्ड 50 महाराज बाडा गांधी मार्केट के बाहर फल ठेला द्वारा गंदगी फैलाई जा रही थी उससे 1500 रूपये का जुर्माना वसूला गया।

उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्वालियर स्वच्छ बने और इसमें हम सभी की भागीदारी हो इसी उद्देश्य को लेकर नगर निगम ग्वालियर द्वारा स्वच्छता में सहयोग के लिए सभी नागरिकों से बार-बार अपील की जा रही है। इसके बाद भी सड़कों पर गंदगी फैला रहे लोगों के खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही भी की जा रही है। नगर निगम ग्वालियर द्वारा गोबर संग्रहण के लिए विधानसभा वार अलग से वाहन चलाए जा रहे हैं जिसमें संबंधित विधानसभा का वाहन निर्धारित समय अनुसार क्षेत्र में जाकर गोबर का संग्रहण करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!