ग्वालियर : एडीजी संजय कुमार झा होंगे परिवहन आयुक्त

Spread the love

ग़्वालियर /  मध्य प्रदेश के आईपीएस मुकेश जैन को परिवहन आयुक्त के पद से हटाकर एमपी में एडीजी संजीव कुमार झा को परिवहन आयुक्त बनाया गया, गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया है । आईपीएस संजीव कुमार झा के नया परिवहन आयुक्त बनाने पर प्रदेश में चर्चा का माहौल बना हुआ है ।

कौन है आईपीएस संजय कुमार झा :-

संजीव कुमार झा मध्य प्रदेश कैडर के 1 9891 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं संजय कुमार झा का जन्म बिहार के मधुबनी जिला के डुमरा गांव में हुआ था संजय झा सेंट्रल डेपुटेशन के दौरान सशस्त्र सीमा बल एसएसबी के डीआईजी ग्रुप में मुजफ्फरपुर और पटना में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं संजय कुमार झा परिवहन आयुक्त बनने से पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में डिप्टी डायरेक्टर जनरल के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं और इससे पहले वे जोनल आईजी के रूप में उज्जैन चंबल जबलपुर और भोपाल में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

उत्कृष्ट कार्य के लिए मिला मेडल :-

संजय कुमार झा को बिहार में उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए राष्ट्रपति पुलिस मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है, बता दें कि संजय कुमार झा 30 वर्षों की सेवा में विभिन्न जगहों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं । उनके उत्कृष्ट कार्यो की चर्चा हमेशा होती रहती है, इसी को देखते हुए उन्हें मध्य प्रदेश का नया परिवहन आयुक्त नियुक्त किया गया है। नवनिर्वाचित परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा की पत्नी डॉ मातंगी झा रेलवे में सीनियर डीएमओ के पद पर पदस्थ हैं। आईपीएस संजीव कुमार झा की पत्नी डॉ मातंगी झा रेलवे में दिल्ली सीनियर डीएमओ पद पर पदस्थापित है । उनकी माता जी विमल झा दरभंगा के टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में प्रिंसिपल एवं जिला विद्यालय निरीक्षक रह चुकी है, और उनकी पुत्री 2017 बैच की आईएएस अधिकारी है, उनके दामाद अक्षय भी 2017 बैच के राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!