जबलपुर : पुलिस रिमांड के दौरान सिर्फ अंडरवियर में रखा थाने में, हाई कोर्ट ने मांगे फुटेज

Spread the love

जबलपुर। पुलिस रिमांड में दो दिन तक थाने के अंदर अंडरवियर में रखने के मामले में कोर्ट में हुई सुनवाई। मामले के अनुसार चोरी का माल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार सूरज चौबे का कोतवाली पुलिस जबलपुर को दो दिन का रिमांड मिला था। अभियुक्त ने न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि 14 सितम्बर की रात से लेकर 16 सितम्बर की सुबह तक उसे थाने में अंडरवियर में रखा गया। इस संबंध में अभियुक्त के पिता ने न्यायालय में शपथ पत्र भी प्रस्तुत किया।

कोर्ट ने इसे अमानवीय बताया : न्यायालय ने इसे अमानवीय व्यवहार मानते हुए 14 सितंबर की शाम 6 बजे से 16 सितंबर की दोपहर 2 बजे तक के वीडियो फुटेज 24 घंटे के अंदर न्यायालय में पेश करने के आदेश जारी किए। न्यायालय ने कहा है कि वीडियो फुटेज उपलब्ध नहीं हैं। सीसीटीवी खराब है या अन्य कोई समरूप कारण स्वीकार नहीं किया जायेगा। न्यायालय ने विवेचना अधिकारी को थाना प्रभारी के माध्यम से सफाई पेश करने तथा दोनों की व्यक्तिगत उपस्थिति के आदेश जारी किये।

कल फिर होगी सुनवाई : मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान थाना प्रभारी की तरफ से पेश किये गये आवेदन में बताया गया कि विवेचना अधिकारी छुट्टी पर हैं। थाना प्रभारी ने वीडियो फुटेज पेश करने के लिए एक दिन का समय प्रदान करने का आग्रह किया। जिसे स्वीकार करनते हुए न्यायालय ने बुधवार को सुनवाई निर्धारित की है। आवेदक की तरफ से अधिवक्ता श्रीकांत विश्वकर्मा ने पैरवी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *