60 हजार रूपये का इनामी कुख्यात डकैत : गुड्डा गुर्जर को एनकाउंटर में हथियार सहित गिरफ्तार

Spread the love

Gwalior Crime News :- 60 हजार के इनामी कुख्यात डकैत को एनकाउंटर में हथियार सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर।  28 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना और श्योपुर जिले में आए दिन वारदातों को अंजाम दे रहे 60 हजार के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर को लेकर वीसी में नाराजगी जाहिर की थी। जिसके बाद से पुलिस लगातार दबिश दे रही थी । अति. पुलिस महानिदेशक ग्वालियर जोन श्री डी.श्रीनिवास वर्मा,भापुसे के निर्देश पर ग्वालियर-चम्बल के कुख्यात 60 हजार रूपये के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर की गिरफ्तारी हेतु ग्वालियर जोन पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाई जाकर उन्हे डकैत के मूव्हमेंट वाले क्षेत्रों में सर्चिंग हेतु लगाया गया था।

दिनांक 09.11.2022 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि 60 हजार रूपये का इनामी डकैत अपनी गैंग के साथ थाना भंवरपुरा क्षेत्र में होने की सूूूूूूूचना प्राप्त हुुुई । उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच की टीम बनाकर तत्काल मुखबिर की सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ चलाई गई गोली में कुख्यात डकैत गुड्डा गुर्जर पैर में गोली लगने से हुआ घायल।

थाना प्रभारी भंवरपुरा उप निरीक्षक बलवीर मावई व पुलिस बल को हमराह लेकर डांडा खिरक से बसोड़ा के रास्ते पर पुलिस टीम द्वारा एल सेफ में तीन पुलिस पार्टियों के साथ एम्बुश लगाया गया। कुछ समय बाद पुलिस टीम को चार हथियारबंद बदमाश आते हुए दिखाई दिये। पुलिस टीम द्वारा उक्त चारों बदमाशों को आत्मसमर्पण करने के लिये ललकार गया, तो बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी, जिस पर आत्मरक्षार्थ पुलिस पार्टी द्वारा बदमाशों पर फायरिंग की गई।

चारों डकैत पुलिस पार्टी की ओर फायरिंग करते हुए भागे। फायरिंग के दौरान एक बदमाश के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी, बदमाशों की ओर से हो रही फायरिंग के जवाब में पुलिस पार्टी द्वारा भी लगातार फायरिंग की गई। फायरिंग बंद होने के बाद पुलिस द्वारा की गई सर्चिंग के दौरान एक बदमाश पैर में गोली लगने से जमीन पर गिरा हुआ मिला।

पुलिस टीम द्वारा बदमाश के पास पहुंचकर उसके हथियार, कारतूसों व बिल्डोरिया को अपने कब्जे में लिया। जमीन पर गिरे हुए बदमाश की पहचान करने पर वह कुख्यात 60 हजार रूपये का इनामी डकैत निकाला जो कि पुलिस फायरिंग के दौरान पैर में गोली लगने से घायल हो गया था। उक्त कुख्यात डकैत के अन्य तीन साथी पुलिस पार्टी की ओर फायर करते हुए भौगोलिक परिस्थितियों का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गये। पुलिस पार्टी द्वारा उक्त कुख्यात इनामी डकैत को अपनी अभिरक्षा में लेकर एक पुलिस पार्टी के साथ उपचार हेतु जेएएच अस्पताल के लिये रवाना किया गया।

पुलिस टीम द्वारा घायल कुख्यात इनामी डकैत को जेएएच के ट्रामा सेंटर में लाकर उपचार हेतु भर्ती कराया गया। मौके पर मौजूद पुलिस की शेष दो पार्टियों को कुख्यात डकैत के फरार हुए साथियों की तलाश में जंगल में सर्चिंग कर रही हैं। पुलिस पार्टी द्वारा फरार हुए उक्त सभी डकैतों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एनकाउंटर के दौरान डकैत गुड्डा गुर्जर के पास से एक 315 बोर की रायफल व 40 राउण्ड किये जप्त।

एनकाउंटर में पकड़े गये कुख्यात डकैत की गिरफ्तारी पर अति. पुलिस महानिदेशक चम्बल जोन एवं अति. पुलिस महानिदेशक ग्वालियर जोन की ओर से 30-30 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था। कुख्यात डकैत की ग्वालियर-चम्बल जोन के शिवपुरी, मुरैना व ग्वालियर पुलिस को तलाश थी। उक्त कुख्यात डकैत पर दो दर्जन से अधिक संगीन अपराध जैसे हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, आर्म्स एक्ट के प्रकरण ग्वालियर-चम्बल जोन के जिलों में पंजीबद्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *