ग्वालियर : माधवगंज पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश ।

Spread the love

Latest News Gwalior : माधवगंज पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश ।

ग्वालियर । ग्वालियर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई में एक नया मामला सामने आया है जिसमें पुलिस अधीक्षक अमित सांघी को मुखबिर के जरिए सूचना प्राप्त हुई थी कुछ संदिग्ध है जो नकली नोट बनाने का कारोबार कर रहे हैं । पुलिस अधीक्षक को सूचना मिलते ही तत्काल थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच एवं थाना प्रभारी माधवगंज निरीक्षक महेश शर्मा द्वारा टीम तैयार कर मुखबिर के बताए स्थान कृष्णा कॉलोनी गुढ़ा में तस्दीक हेतु भेजा गया।

पुलिस टीम मुखबिर के बताए अनुसार एक मकान के अंदर जाकर देखा तो वहां पर दो लोग मिले तथा कमरे के अंदर ही कलर प्रिंटर, डेक्सटॉप, स्केनर तथा बॉन्ड पेपर रखे मिले। कमरे में मिले दोनों संदिग्ध की तलाशी लेने पर उनके पास से पुलिस टीम को 500-500 रूपये के 12 नकली नोट तथा 100-100 रूपये के 11 नकली नोट मिले।

थाना प्रभारी माधवगंज ने बताया :-

पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह प्रतिदिन तीन से चार हजार रुपए एस्केनर से स्कैन कर बोर्ड पेपर पर कलर प्रिंटर से प्रिंट निकालते थे और असली नोट के साइज में कटिंग कर उसे बाजार में चला देते थे। 100 रूपये का नकली नोट वह लोग पुड़िया या बीड़ी लेने में अधिकतर चलाया करते थे। और 500 रूपये के नकली नोट से 50 या 100 रूपये का सामान लेते थे । पकड़े गए दोनों आरोपियों के द्वारा अभी तक बाजार में कितने नकली नोट चलाया जा चुके हैं। फिलहाल और खुलासे हेतु माधवगंज पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है।

सीएसपी लश्कर श्री सियाज़ के.एम.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!